Lose Weight With Figs | Anjeer Se Wazan Kam Karna

Lose Weight With Figs | Anjeer Se Wazan Kam Karna

Anjeer ko jannat ka phal bhee kaha jaata hai, yah kamajor aur dubale-patale logon ke lie varadaan hai, chikitsa visheshagyon ka kahana hai ki rojaana anjeer khaane se motaapa door ho sakata hai.
Anjeer ek aisa phal hai jo sehatamand hota hai aur isake kaee phaayade bhee hote hain.Visheshagyon ka kahana hai ki mote logon ko din mein chaar se paanch anjeer khaana chaahie, jisase shareer ko kailoree kee jaroorat hotee hai.

Anjeer mein proteen, khanij, sharkara, kailshiyam aur phaasphoras hote hain. Sookhe aur nam donon anjeer vitaamin e aur see se bharapoor hote hain. Vitaamin bee aur dee kam maatra mein hote hain, isalie anjeer ek upayogee khaady aushadhi hai.
Isake sevan se haddiyaan majaboot hotee hain. Isamen steel, kailshiyam aur phaasphoras jaise tatv hote hain.Visheshagyon ka kahana hai ki ek anjeer maanav shareer kee lohe kee 2% aavashyakata ko poora karata hai.

Anjeer mein kuchh khaas tarah kee kailoree bhee hotee hai, isalie jo log apana vajan kam karana chaahate hain unhen anjeer ka istemaal jaroor karana chaahie, kyonki ek anjeer mein sirph 47 kailoree hotee hai. Haee blad preshar vaale logon ke shareer mein sodiyam aur potaishiyam hota hai. Poteshiyam se bharapoor anjeer blad preshar ko kam kar sakata hai.
Anjeer mein maujood enteeoksident kisee bhee any phal kee tulana mein adhik maanak hote hain aur ye yaugik un padaarthon ko khatm karate hain jo rakt vaahikaon ko lakshit karate hain. Isake alaava, ye enteeoksident kainsar ko rokane mein bhee madad karate hain.

Lose Weight With Figs | Anjeer Se Wazan Kam Karna